केजरीवाल के फ्री यात्रा वाले फैसले से मेट्रो मैन ने हुआ नाराज, बताया सच

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले ही महिलाओं को मुफ्त मेट्रो सुविधा देने का वादा किया, उनके इस योजना को लेकर उन्हें लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया था। लोगों के साथ-साथ अब उनके फैसले पर मेट्रो मैन ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने इस सुविधा को नुकसानदायक बताते हुए दिल्ली सीएम को सलाह देते हुए कहा कि, आप इसकी जगह महिलाओं को सब्सिडी की राशि सीधे उनके बैंक खाते में जमा करेँ। दिल्ली के मेट्रो मैन के नाम से फेमस श्रीधरन ने 10 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केजरीवाल सरकार के इस प्रस्ताव पर नाख़ुशी जताते हुए नाराजगी व्यक्त की है।

सूत्रों के मुताबिक मेट्रो मैन ने पत्र में कहा कि, अगर सरकार किसी को फ्री यात्रा सुविधा देने का कोई उपाय करना चाहती है। तो उन्हें लाभार्थी की लाभ राशि सीधे खाते में देना उचित उपाय रहेगा वो बोले कि, ‘मेट्रो के व्यवस्थित तंत्र को बनाए रखने के लिए 2002 में मेट्रो सेवा शुरू होने के समय ही हमने किसी तरह की सब्सिडी नहीं देने का सैद्धांतिक फ़ैसला किया था जिसकी प्रशंसा तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी की थी।

मुश्किल होगा अब कर्ज का भुगतान करना

श्रीधरन का कहना है कि, अगर मेट्रो में यात्रा मुफ्त कर दी जाती है तो इससे विदेषी एजेंसियों से लिए गए कर्ज को भरना काफी मुश्किल हो जाएगा। वो बोले कि, अगर ये नियम दिल्ली मेट्रो में लागू होगा तो यहां की देखा-देख अन्य शहरों में इसकी मांग उठेगी। जिससे अन्य कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप लाभार्थी को सब्सिडी सीधे उनके बैंक खाते में दे। जिससे मेट्रो प्रबंधन को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

E - Paper