शाहिद अफरीदी ने दी बीसीसीआई को जीत की बधाई ,कहा आईपीएल से आगे बढ़ा भारत का क्रिकेट

0


भारत द्वारा पाकिस्तान को पटखनी देने के बाद दोनों देशों से प्रतिक्रियाएं आने लगीं हैं और इसी सिलसिले में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को विश्व क्रिकेट में भारत के आगे बढ़ने का कारण बताया है. भारतीय टीम ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए विश्व कप के मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी. इस जीत के बाद अफरीदी ने भरतीय टीम की प्रशंसा की और कहा कि आईपीएल युवा खिलाड़ियों को दबाव से जूझना सिखा रहा है.

यह भी पढ़ें :भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच सुनील गावस्कर संग रफी के गाने पर झूम रहे थे रणवीर सिंह

अफरीदी ने मैच के बाद ट्वीट किया, “आज जीत दर्ज करने पर बीसीसीआई को शुभकामनाएं. बहुत ही उच्च स्तरीय क्रिकेट खेली गई और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है. ये न केवल प्रतिभा को खोजने और निखारने का काम करता है बल्कि युवा खिलाड़ियों को दबाव झेलना भी सिखाता है.”

इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी बीसीसीआई की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षो में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत निवेश किया है और हमने पाकिस्तान में प्रथम श्रेणी क्रिकेट पर बहुत कम काम किया है.”

अकरम ने कहा, “हम हर साल उसे बदल रहे हैं. हमारी प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अजीब कारणों के चलते कुछ पत्रकार कई वर्षो चला रहे हैं.”

पाकिस्तान का भारत के खिलाफ विश्व कप में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. 1992 से अबतक पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्व कप में सात मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है हालाँकि पाकिस्तान ने हर बार पूरा दमखम लगाया है लेकिन भारत को विश्वकप में हराना उसके लिए संभव नहीं हो सका

E - Paper